Surat awas yojana 2021-22

 How to Apply pradhan mantri awas yojna 


Hello friends swagat hai aapka hamare website par दोस्तों आज मे आपको प्रधान मंत्री आवास योजना के बारे में जानकारी देने वाला हूँ. आवास योजना क्या है ? और किसको इसका लाभ मिल सकता है ? क्या क्या चाहिए फॉर्म भरने के लिए? सब जानकारी आपको Details मे बताते हैं.

दोस्तों आजकल मेंहगाइ का जमाना है, आज के इस युग मे मीडल क्लास आदमी के लिऐ सुरत जैसा सिटी में खुद का घर लेना काफी मुश्किल था लेकिन अब प्रधान मंत्री आवास योजना 15000,20000 कमाने वाला आदमी भी खुद का अपना घर ले सकता है। इस योजना का लाभ लेकर।

PRADHAN MANTRI AAWAS YOJNA form कहा से मिंलेगा ? 

ये फोर्म आपको सूरत की   Kotak mahindra Bank की शाखा में भी मिलेंगा और ऐफोडँबल हाउसिंग सेल, वरयाली बाजार, पुलिस चौकी के सामने कि गली, घास्तीपुरा, सुरत।

PRADHAN MANTRI AAWAS YOJNA Kya Hai? 


PRADHAN MANTRI AAWAS YOJNA हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने ये योजना का निर्माण किया है,ये योजना इनके लिए है जो 15,20 लाख का मकान नही ले सकते, ये योजना से हर एक मीडल क्लास आदमी को फायदा होगा।

खास करके सूरत में रहने वाले हीरा के कारखानों में काम करने वाले मजदूरों के लिए जो 15,20 हजार month में कमाते हैं , ये योजना काफी help full साबित हुई है। आवास योजना मे मीडिल क्लास आदमी को खुद का अपना घर 6,50000 Rs से 8,50000 मे दो रुम ऐक किचन और ऐक रुम किचन 3,5000, से 450000 में भाव मे दिया जाता है 

कौन कौन ले सकता है इस योजना का लाभ ? 

 ये योजना का लाभ st,sc,obc, यानी कि मध्यम वर्ग के लोगोंके  लिए ये योजना का निर्माण किया गया है ये योजना उन लोगों के लिए जो 1year का 2,80000 रूपये कमाने वाले इस योजना का लाभ ले सकते हैं

PRADHAN MANTRI AAWAS YOJNA  का लाभ लेने के जरुरी पुरावा ( कागजात ) 


  • આવક નો દાખલો 
જાતી નો દાખલો ( OBC, ST ) 
આધાર કાર્ડ 
રેશન કાર્ડ 
પાન કાર્ડ 
વાટીંગ કાર્ડ 

यह उपर दीये जरुरी कागजात के बिना आप इस योजना का लाभ नहीं ले सकते, अगर आप OBC, ST, मे आने वाले नागरिक हो तो जाती का दाखिला कि भी जरूरी होगा। अगर आप सुरत मे रहते हैं और आवास का फोर्म भरना चाहते हैं तो आपका आधार कार्ड का एड्रेस सुरत का होना जरूरी है।

 अगर आपको PRADHAN MANTRI AAWAS YOJNA के बारे में कुछ भी सवाल है या कोई प्रोब्लम आ रहे हैं मुझे कभी भी पूछताछ कर सकते हैं में आपकी हेल्प करुंगा। दोस्तो आपको हमारा ये आर्टिकल अच्छा लगे तो अपने दोस्तों को शेयर जरुर करे, किसी ना किसी के काम आ जाऐ। हम ऐसे ही हेल्पफुल आर्टिकल यहां पर शेर करते रहेंगे। 


4 Comments

  1. 27/09/2021
    मे आवास योजना मे फॉर्म भरने वाला हू. D mart के पीछे मोटा Varachha. क्या उनमे मुजे 1Bhk या 2Bhk का option मिल शकता है?
    या फिर वो भी योजना वाले ही तय करते हैं...?
    कैसे होता है?
    MOB. 8866532005

    ReplyDelete
  2. Check kaise kare hamara no lagaa k nay

    ReplyDelete
    Replies
    1. Agar Draw me flat hume Lage to Msg aata hai hamare number par

      Delete
Previous Post Next Post